ग्रामोदय विश्वविद्यालय का सातवां दीक्षात समारोह

ग्रामोदय विश्वविद्यालय का सातवां दीक्षात समारोह 27 फरवरी 2019 को।

पूर्वाह्न 11.30 बजे होगा समारोह का भव्य शुभारंभ।

राज्यपाल करेगी अध्यक्षता ,केंद्रीय कृषि सचिव होगें मुख्य अतिथि।

कुलपति करेगें स्वागत उद्द्बोधन एवं केंद्रीय कृषि सचिव देगें दीक्षात उद्द्बोधन।

चित्रकूट,23 फरवरी 2019। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट जिला सतना मध्यप्रदेश का सातवां दीछांत समारोह बुधवार, दिनाँक 27 फरवरी 2019 को प्रातः 11.30 बजे विश्वविद्यालय परिसर में सम्पन्न होगा।मध्यप्रदेश की राज्यपाल एवं राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्रीमती आनंदी बेन पटेल दीक्षात समारोह की अध्यक्षता करेंगी।

कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग भारत सरकार के सचिव और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद दिल्ली के

महानिदेशक डॉ त्रिलोचन महापात्रा दीक्षात समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और दीक्षात भाषण प्रस्तुत करेगें।इस आशय का निर्णय विद्या परिषद की बैठक में लिया गया है।

कुलसचिव डॉ बी भारती ने बताया कि दीछांत समारोह में 49 छात्र छात्राओं को स्वर्ण पदक से अलंकृत किया जायेगा। 131 शोधकर्ताओं को पी एच डी की उपाधि प्रदान की जायेगी।साथ ही परास्नातक स्तर के 204 एवं स्नातक स्तर के 678 छात्र छात्राओं को डिग्री दी जाएगी।

उपकुलसचिव अकादमी डॉ कुसुम कुमारी ने विद्या परिषद को बताया कि दीछांत समारोह में सहभागिता हेतु दीछांत पंजीकरण 26 फरवरी 2019 तक अनिवार्य रूप से कराना होगा।डॉ सिंह के अनुसार स्नातक, परास्नातक छात्रों को रुपये 600/- एवं शोध छात्रों को रुपये 700/-मात्र का चालान अकादमी अनुभाग से प्राप्त कर ,बैंक में जमा करना होगा। अकादमी अनुभाग में रसीद जमा करने के बाद दीक्षात समारोह में पंजीयन मान्य होगा।विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाइट -एमजीसीजीवीचित्रकूट डॉटकॉम से प्राप्त की जा सकती हैं।हेल्पलाइन नंबर के रूप में दूरभाष क्रमांक-07670-265482 &265411